जय महाकाल

jay mahakal

तेरी माया तूँ ही जाने ,हम तो बस तेरे दीवाने.
जय महाकाल

दोस्तों हामरे हिन्दू धर्म में कई देवी देवताओ का पूजन किया जाता है ,जैसे राम जी हनुमान जी शिव जी कई ,एक दुनिया में हिन्दू धर्म एक ऐसा धर्म है जिसमे ३६कोति देवी देवताओ का उल्लेख है ,उनमे से एक है देवो के देव महादेव ,कालो के काल महाकाल ,पुराणों और इतिहास में कहते है की शिव पुराण के अनुसार उज्जैन में बाबा महाकाल का मंदिर अतिप्राचीन है। मंदिर की स्थापना द्वापर युग में भगवान श्रीकृष्ण के पालनहार नंदजी की आठ पीढ़ी पूर्व हुई थी। बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक इस मंदिर में बाबा महाकाल दक्षिणमुखी होकर विराजमान हैं। … इस काल में रचित काव्य ग्रंथों में महाकाल मंदिर का सुंदर,शिव जी इ भोले है ,उनते गुस्से वाले भी ,बड़े बड़े देव भी इन्हें कभी समझ नहीं पाते है ,इनके गुस्से कई कई रूप इ जैसे महाकाल काल्भैरो आइसे कई जो ,जब ये गुस्सा है तो तीनो लोग इन्हें शांत नहीं कर पाते है ,और जब खुश होते है ,तो छोटी छोटी बातो में वरदान दे देते है ,भक्तो में तो शिव जी कई भक्त हुए मगर रावन जैसे भक्त नहीं हुये ,रावन ने एक शिव जी खुश करने के लिए मंत्र लिखा है जिसे श्हिव तांडव कहते hai

Trending Shayari

#Love Shayari

आँखों मे ख्वाब दिया करते हैं, हम सबकी नींद चुरा लिया करते हैं, अब से जब-जब आपकी पलकें झुकेंगी, समझ लेना हम अपको याद किया करते हैं।

#Sad Shayari

सदीयो से जागी आँखो को, एक बार सुलाने आ जाओ, माना की तुमको प्यार नहीं, नफरत ही जताने आ जाओ जिस मोड पे हमको छोङ गये, हम बैठे अब तक सोच रहे क्या भुल हुई क्यों जुदा हुए, बस यह समझाने आ जाओ!

#Narazgi Shayari

ऐसी नाराजगी हमसे की हम मना ना सके, बस गयी मेरे दिल मे वैसी वो, की हम भुला ना सके, बस दर्द है, तो इस बात की, कितनी मोहब्बत थी इस दिल मे, हम बता ना सके।

#Friendship Shayari

किस हद तक जाना है ये कौन जानता है, किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता है, दोस्ती के दो पल जी भर के जी लो, किस रोज़ बिछड जाना है ये कौन जानता है.!

#Hindi Shayari

तेरी कुछ बात ही अलग है, वरना मै अपने आप से भी कम ही मिलता हूँ।

More Posts